श्री टीकाराम जूली, माननीय श्रम राज्य मंत्री, राजस्थान सरकार की अध्यक्षता में केन्द्रीय श्रम संगठनो के प्रतिनिधियों के साथ श्रम आयुक्त कार्यालय, जयपुर में बैठक आयोजित की गई। बैठक में श्रमिकों की समस्याओं के संबंध में व्यापक विचार विमर्ष के उपरांत माननीय मंत्री महोदय द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को श्रमिकों की समस्याओ का त्वरित निस्तारण किये जाने के निर्देष प्रदान किये गये। सभी श्रम संगठनो के प्रतिनिधियों को उनकी समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देष प्रदान किये तथा श्रम संगठनों से अपील की कि कोराना महामारी के संबंध में राज्य सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन करते हुए श्रमिकों को मास्क लगाने तथा सामाजिक दूरी बनाये रखने के बारे में जागरूक किया जाये।

श्रम मंत्री ने ली श्रम संगठन के प्रतिनिधियो के साथ महत्वपूर्ण बैठक
आज दिनांक 06.04.2021 को श्री टीकाराम जूली, माननीय श्रम राज्य मंत्री, राजस्थान सरकार की अध्यक्षता में केन्द्रीय श्रम संगठनो के प्रतिनिधियों के साथ श्रम आयुक्त कार्यालय, जयपुर में बैठक आयोजित की गई। बैठक में श्रमिकों की समस्याओं के संबंध में व्यापक विचार विमर्ष के उपरांत माननीय मंत्री महोदय द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को श्रमिकों की समस्याओ का त्वरित निस्तारण किये जाने के निर्देष प्रदान किये गये।
बैठक में श्री प्रतीक झाझड़िया, श्रम आयुक्त, राजस्थान, श्री पंतजलि भू, अतिरिक्त श्रम आयुक्त के अलावा विभाग के सभी अधिकारी उपस्थित थे। केन्द्रीय श्रम संगठनों के प्रतिनिधियों में प्रमुख रूप से श्री जगदीष राज श्रीमाली, प्रदेषाध्यक्ष (इन्टक), श्री रविन्द्र शुक्ला, प्रदेषाध्यक्ष (सीटू), श्री कुणाल रावत, महामंत्री (एटक), श्री मुकेष माथुर, प्रदेषाध्यक्ष (एच.एम.एस.), श्री रामपाल सैनी, प्रदेषाध्यक्ष (आर.सीटू) एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में केन्द्रीय श्रम संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा मांग की गई कि भारत सरकार द्वारा समस्त श्रम कानूनो को 4 लेबर कोड के रूप में लागू किया जा रहा है वह श्रम विरोधी है जिन पर राज्य सरकार द्वारा समूचित विचार विमर्ष किया जाना आवष्यक है तथा इस संबंध में केन्द्रीय श्रम संगठनो के साथ में चर्चा की जानी चाहिए। राज्य में न्यूनतम मजदूरी अन्य पडोसी राज्यो की तुलना में काफी कम है जिसे अन्य राज्यो के समकक्ष किये जाने पर विचार किया जाना चाहिए। केन्द्रीय श्रम संगठनों द्वारा विभाग में रिक्त चले आ रहे अधिकारियों एवं श्रम निरीक्षको के पदो की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए मांग की गई कि इन पदो को शीघ्र भरे जाने हेतु आवष्यक कार्यवाही की जानी चाहिए। बैठक में यह भी बिन्दू ध्यान मंे लाया गया कि औद्योगिक विवाद अधिनियम, 1947 के तहत आयोजित की जाने वाली समझौता वार्ताओं में नियोजक पक्ष बार बार बुलाये जाने के बावजूद भी उपस्थित नहीं होता है तो अधिनियम के प्रावधानो के तहत नियोजक के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही किये जाने की मांग की गई साथ ही भवन निर्माण श्रमिको के पंजीयन तथा मण्डल की विभिन्न योजनाओ की क्रियान्विति में आने वाली कठिनाओ की ओर ध्यान आकर्षित किया गया।
बैठक में माननीय मंत्री महोदय द्वारा सभी श्रम संगठनो के प्रतिनिधियों को उनकी समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देष प्रदान किये तथा श्रम संगठनों से अपील की कि कोराना महामारी के संबंध में राज्य सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन करते हुए श्रमिकों को मास्क लगाने तथा सामाजिक दूरी बनाये रखने के बारे में जागरूक किया जाये।


Image

विकास कार्यों का शिलान्यास किया।


He laid the foundation stone of development works.


Image

अलवर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की नई शाखा का उद्घाटन किया।


New Branch of Alwar Central Co-Operative Bank Ltd.


Image

राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय में 40 बैड के ICU का उद्घाटन


40 bed ICU inaugurated at Rajiv Gandhi General Hospital


Image

आमजन से मुलाक़ात की और उनकी समस्याएं सुनी और मौके पर स्थित अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए।


After public hearing met the general public and listened to their problems


Image

टोक्यो पैरालंपिक में राजस्थान से खिलाड़ियों ने देश का नाम दुनिया मे रोशन किया



Image

कामगार कल्याण कोष" की स्थापना


kaamgar kalyan kosh


Image

झालावाड़ में खानपुर उपखंड के लडानिया गांव में भारी बारिश


Jhalawad_ldaniya_village


Image

कर्मचारी राज्य बीमा निगम क्षेत्रीय परिषद राजस्थान क्षेत्र की 87 वी बैठक ली


जयपुर दिनांक 5 अप्रैल, 2021 *श्री टीकाराम जूली जी श्रम व नियोजन मंत्री राजस्थान सरकार *की अध्यक्षता में भवानीसिंह रोड, जयपुर, स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम के क्षेत्रीय कार्यालय, "पंचदीप भवन" में कर्मचारी राज्य बीमा निगम क्षेत्रीय परिषद,राजस्थान क्षेत्र,की 87 वी बैठक ली और *अधिकारी को श्रमिक की सुरक्षा एंव स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने एवं निर्माणधीन ESI हॉस्पीटल को शीघ्र ही निर्माण पूरा कराया जाए । और नीमराणा में 100 बैड का ESI हॉस्पीटल तथा बहरोड़ एवं माऊंट आबू सिरोही में नई ESI हॉस्पीटल के निर्देश दिये।एवं श्रमिक के स्वस्थ्य का ध्यान रखा जाये व समय-2 पर कैम्प लगा श्रमिक के स्वास्थ्य की जांच के लिए एवं कोरोना की वैक्सीशन समय पर लेगे इस के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये।


Image

मालाखेड़ा में शोरूम का उद्घाटन


मालाखेड़ा में जय माता दी बजाज मोटरसाईकिल के शोरूम का श्रम मंत्री जूली ने किया उद्घाटन


Image

कलसाड़ा में क्रिकेट प्रतियोगिता का किया उद्घाटन


श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने कलसाड़ा में क्रिकेट प्रतियोगिता का किया उद्घाटन


Image

असम राज्य में चुनावी दौरे पर


असम राज्य में चुनावी दौरे पर विधानसभा मंगलदेइ के दोहा पारा में पूर्व मंत्री बसंत दास के समर्थन में आयोजित विशाल रैली को संबोधित किया।